लापरवाह अधिकारियों के रवैये से लोग नाराज़, लगातार हो रही बारिश से लोगों को लाखों का नुकसान, किसानों की फसलें तबाह। कोई भी अधिकारी सुध लेने को तैयार नहीं।

लापरवाह अधिकारियों के रवैये से लोग नाराज़, लगातार हो रही बारिश से लोगों को लाखों का नुकसान, किसानों की फसलें तबाह। कोई भी अधिकारी सुध लेने को तैयार नहीं।

 

 

ज़िला बदायूँ के कस्बा सहसवान में लगातार हो बारिश के कारण लोगों का लाखों रुपए का नुकसान हो चुका है व अब तक किसानों की लाखों रुपए की फसल तबाह हो चुकी है। कस्बा सहसवान स्थित कई जगहों पर बारिश के कारण लोगों के मकान गिर गए। गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई। खबर लिखे जाने तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है, जिससे लोग नाराज हैं।

बदायूँ के कस्बा सहसवान पर ऐसा लग रहा है जैसे कुदरत नाराज़ है  पिछले तीन दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है और लाखों रुपये का नुकसान भी कर दिया है।   लगातार हो रही बारिश से लोगों की दुकानों में कई कई फुट पानी भर गया और लोगों को लाखों रुपये का नुकसान हो गया है उसके बावजूद भी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है।

सहसवान के कई मोहल्लों में कई मकान गिर गए हैं, इन हादसों में एक बच्ची गंभीर घायल हुए है लेकिन गनीमत रही कि कोई बड़ा जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन जिस तरह की बारिश हो रही है लोगों में डर है कहीं कोई बड़ा नुकसान न हो जाये। सहसवान के मुहल्ला शहबाजपुर, काजी मोहल्ला, पट्टी यकीन मोहम्मद और मोहिद्दीनपुर में बारिश के चलते मकान गिर गए हैं। मोहद्दीनपुर में दीवार के मलबे में दबकर एक 8 वर्षीय बालिका गुलफ्शां घायल हो गई। परिजन बच्ची को सीएचसी सहसवान ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची की हालत गंभीर होने पर उसको जिला अस्पताल रेफर किया गया है। कई मकान गिरने से कई लोग इन गंभीर परिस्थितियों और खराब मौसम में सड़क पर आ गए हैं और मदद की आस में हैं।

गंभीर बात ये है कि इतना सब होने के बावजूद कस्बे के कोई भी अधिकारी अभी तक लोगों की सुध लेने नहीं पहुंचा है। जिससे लोग अधिकारियों के इस गैरज़िम्मेदाराना रवैये से नाराज़ हैं। लोगों का कहना है कि ये कैसे अधिकारी हैं, जिन्हें जनता से कोई मतलब नहीं है।

Anwar Khan

Anwar Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *